Clickable Image क्या है और Clickable Image कैसे बनाये के बारे में पूरी जानकारी जानिये हिंदी में,

हेलो Bloggers,आप सब कैसे है हम आशा करते है की आप सब अच्छे होंगे सबसे पहले तो हम आप का स्वागत करते है अपने ब्लोग Promarsh में! आज हम आपके लिए एक बहुत ही अच्छा पोस्ट लेकर आये है, जो आपके ब्लॉग के ट्रैफिक को बड़ा सकती है अब आप सोच रहे होंगे की इस आर्टिकल में ऐसा क्या है,जी है हम आपको बता दे की अगर आप आर्टिकल को End तक read करेंगे तो आपको पता चल जाएगा इस आर्टिकल में ऐसा क्या है जिससे की आप अपने ब्लॉग या वेबसाइट के ट्रैफिक को Easily बढ़ा सकते है



आज हम आपको इस आर्टिकल Clickable Image के बारे में बताने वाले है,अब आप सोच रहे होंगे की Clickable Image क्या है और यह कैसे वर्क करती है आपने अक्सर सोशल मीडिया एसी Images जरूर देखी होंगी.जिन पर क्लिक करके आप किसी अन्य वेबसाइट पर पहुच जाए इसी प्रकार की Images को Clickable Image कहा जाता है,अगर Clickable Image को आसान भाषा में समझा जाए तो यह वह इमेज होती है जिसमें एक हिडन Redirect लिंक add होती है यानि जिस पर Click करके आप उस अन्य लिंक पर पहुच जाते है.

उदाहरण के लिए मानिये आपने एक Clickable इमेज सोशल मीडिया पर शेयर किया अगर आप उस इमेज में अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिंक add करते है तो उस इमेज पर क्लिक करते ही विजिटर आपके वेबसाइट या ब्लॉग पर आ जाता है इस से हम Clickable इमेज को समझ सकते है यहाँ हमने आपको Clickable Image के बारे में समझाने की पूरी कोशिश की है.I Hope आपको Clickable Image के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी.अब चलिए जान लेते है Clickable Image कैसे बनाते है है.

Clickable Image कैसे बनाये के बारे में पूरी जानकारी हिंदी में स्टेप बाय स्टेप?

Clickable Image create करना कोई ज्यादा मुस्किल काम नहीं है आप निचे दिए गए सिंपल से को फॉलो करके easily Clickable Image create कर सकते है और अपने सोशल पर शेयर कर सकते है चलिए जान लेते है Clickable images कैसे बनाये ?

Clickable Image Create करने के वैसे तो बहुत सारे तरीके है,अगर आपके पास होस्टिंग है तो आप Cpanel से भी Clickable image बना सकते है Redirect link Section में जाकर,लेकिन यहाँ आपको एक वेबसाइट के बारे में बता रहे है यह वेबसाइट बहुत ही अच्छा टूल है Clickable Image Create करने के लिए आप easily इस टूल की सहायता से clickable इमेज create कर सकते है.

अगर आप clickable इमेज बनाना चाहते है तो निचे दिए गए स्टेप को Step by Step फॉलो करे.

सबसे पहले आपको anyimage.io इस वेबसाइट पर जाना होगा  अब आपके सामने कुछा ऐसा विंडो ओपन होगी जैसा की आप इमेज में देख सकते है.


अगर आप इस वेबसाइट में Sign Up करना चाहते है तो आप Sign Up भी कर सकते है नहीं कोई जरुरत नहीं आप इस वेबसाइट को उसे कर सकते है वैसे तो वेबसाइट paid है पर आप इस वेबसाइट को फ्री में भी उसे कर सकते है फ्री में भी इससमें Per Month 10 Cards create कर सकते है.चलिए चलते है अगले स्टेप पर.


अब आपको यहाँ पर इमेज में दिखाए अनुसार इमेज अपलोड करनी है जिस भी इमेज को आप Clickable Image बनाना चाहते है आप इमेज को Drag N Drop भी कर सकते है या आप इमेज का Url भी डाल सकते है फिर Next के बटन पर क्लिक करे.अब आपके सामने एक ऐसा विंडो ओपन होगा.


1.सबसे पहले आपको Clickable इमेज का Tittle डालना है जो आप रखना चाहते है.
2.दुसरे Option में आपको अपने इमेज का Description डालना है 140 word में.
3.तीसरे Option में आपको अपने Clickable इमेज का Url डालना है जहा आप अपने इमेज को Redirect करना चाहते है जैसे अगर आप अपने ब्लॉग के लिए बना रहे है तो अपने ब्लॉग का Url डाले.
4.Card Size select करे आप Large और Small में से कुछ भी रख सकते है.
5.सोशल मीडिया प्लेटफोर्म चुने जहा आप अपनी इमेज शेयर करना चाहते है like:-Facebook,Twitter,linkedin etc.
6.आप इमेज के रोटेशन को सेट कर सकते है.
7.इमेज का साइज़ Select कर सकते है छोटा या बड़ा अपने हिसाब से रखे.
8.Finish के बटन पर क्लिक करे.

अब आपका काम पूरा हो गया है आपकी Clickable Image रेडी हो चुकी है अब आपके सामने एक ऐसा विंडो ओपन होगी निचे आप इमेज में देख सकते है.




Conclusion 

तो ये था clickable इमेज बनाने का process इस तरह से आप Clcikable Image बना सकते हो और आप इस तरह के Clickable Image अपने सोशल मीडिया पर शेयर करके अपने ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ा सकते हो हमने यहाँ आपको स्टेप बाय स्टेप बताया की clickable इमेज के बारे में अगर आपको Clickable इमेज बनाने से रिलेटेड कोई भी दिक्कत आती है तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है अगर हामारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आती है इस हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर करे ताकि यह जानकारी और भी लोगो तक पहुचे और हम इसे ही और भी आर्टिकल आपके लिए लाते रहे.इस आर्टिकल को पढने के लिए आपका धन्यवाद !

Post a Comment

0 Comments