How to reopen the suddenly closed Chrome browser window

हेलो ब्लॉगर,आप सब कैसे है हम उम्मीद करते है की आप सब अच्छे होंगे सबसे पहले तो हम आप का स्वागत करते है अपने ब्लोग Promarsh में आने के लिए! आज हम आपके लिए एक बहुत अच्छा टॉपिक लेकर आये है,
आज हम आपको Chrome Browser के एक बहुत ही अच्छे फीचर के बारे में बात करने वाले है जैसा की आप सब जानते ही है की Chrome Browser एक Bahut ही अच्छा ब्राउज़र है जोकि गूगल द्वारा बनाया गया एक फ्री ब्राउज़र है जिसे 2-सितम्बर-2008 को लांच किया गया यह एक ग्राफ़िक्स यूजर इंटरफ़ेस है जिसे क्रोम के नाम से परिभाषित किया गया यह Java,Python,C,C ++,Jabvascript लिखा हुआ है इस सॉफ्टवेयर को आप easily  गूगल से डाउनलोड कर सकते है यह आप अपने कंप्यूटर और लैपटॉप के हिसाब से डाउनलोड करे जैसे अगर आपका कंप्यूटर या लैपटॉप 32bit का तो आप 32bit डाउनलोड करे या  64bit वैसे तो यह दोनों वर्शन के लिए कम्पेटिबल है.


आज हम आप को इस आर्टिकल में बताने वाले है की आप Chrome Browser में  अचानक Closed हुए Window को reopen कैसे कर सकते है.कई बार ऐसा होता है की हम इंटरनेट से अपने Chrome Browser पर बहुत जरुरी काम कर रहे होते है और ऐसे में कभी-2 हमारे Chrome Browser में कई सारे Window open हो जाते है हमारे जरुरत के हिसाब से और मान लीजिए इन Window को Close करते-2 कोई बहुत जरुरी Window Closed हो जाए तो ऐसे में आप उस Window को कैसे Reopen करे।

इस टॉपिक को हम यहाँ एक ब्लॉगर के रूप में समझते है,यदि आप एक ब्लॉगर है और कोई वर्क कर रहे जैसे कीवर्ड रिसर्च तो आपको ऐसे में कभी-2 कई Window ओपन करने पड़ जाते है और इनको Close  करते-2 कोई काम की Window Closed हो जाए तो आप उसे कैसे reopen कर सकते है इसी बारे में आज आर्टिकल में जानने वाले है तो चलिए शुरू करते है।


अचानक Close हुए Chrome Browser Window को reopen कैसे करे ? 

अगर आपसे इंटरनेट पर Chrome Browser में वर्क करते-2 कोई Window बंद हो जाता है तो उसे ओपन करने के लिए आप निचे दिए गए सिंपल स्टेप को फॉलो करे जिससे की आप अपने Chrome Browser के Window को ओपन कर पाए। 

आप जहा से Chrome Browser में New Window open करते है वहा पर जाए और अपने माउस से राइट क्लिक करे अब आपको यहाँ पर एक ऑप्शन मिलेगा reopen closed Window उस पर क्लिक करे या आप इस के लिए यहाँ पर इसकी shorcut key भी इस्तेमाल कर सकते है इसकी shorcut की है Ctrl+Shift+T आपका recetly closed हुआ Window ओपन हो जाएगा तो देखा इतना आसान था अचानक Close हुए Chrome Browser Window को reopen करना।

लेकिन,हमे कभी-2 इस के बारे पता नहीं होता है और हम से गलती से कोई जरुरी विंडो क्लोज्ड हो जाती है तो हम परेशान ही जाते है तो अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं क्युकी आपने जान लिया है की कैसे आप अचानक Close हुए Chrome Browser Window को reopen करे.

अगर आपको हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने सोशल मीडिया पर शेयर ताकि यह जानकारी और भी लोगो तक पहुंच सके और अगर कोई सवाल है तो आप हम से कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है इस आर्टिकल को पड़ने के लिए आपका धनयवाद।  

Post a Comment

0 Comments