अगर किसी वेबसाइट में Right Click Disable है तो Right Click को Enable कैसे करे के बारे में जाने ?

हेलो Bloggers,आप सब कैसे है हम आशा करते है की आप सब अच्छे होंगे सबसे पहले तो हम आप का स्वागत करते है अपने ब्लोग Promarsh में! आज हम आप के साथ इस आर्टिकल में बहुत ही अछि टिप्स और ट्रिक्स शेयर करने वाले है आज हम आपको इस आर्टिकल में यह बताएँगे की अगर किसी वेबसाइट में Right Click Disable है तो आप उसे कैसे Enable करे! बहुत से वेबसाइट एसी होती है की वे अपने वेबसाइट के लिए Javascript आदि का Use करके Right Click Disable कर देती है और हमें By-Chance उनके वेबसाइट से कुछ इनफार्मेशन चहिये हो तो हम नहीं देख पाते है जैसे की उस वेबसाइट का सोर्स कोड देखना चाहते पर नहीं देख पाते है ऐसा इस्सलिये होता है क्युकी उस वेबसाइट ने अपने वेबसाइट पर Right Click Disable किया होता है!




आज हम आपको इस बारे में बाताने वाले है की कैसे इन वेबसाइट में Right Click को Enable कर सकते है आपको अगर हमारे आर्टिकल पसंद आते है तो आप इन आर्टिकल को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जरूर शेयर करे चलिए आर्टिकल शुरू करते है.

अगर Right Click Disable है तो Right Click को Enable कैसे करे?

अगर किसी वेबसाइट में Right disable है तो आप कई तरीको से Enable कर सकते है जैसे आप अगर Chrome Browser Use करते है तो क्रोम ब्राउज़र की सेटिंग में जाकर भी इस Problem को Solve कर सकते है अगर आप क्रोम ब्राउज़र का Use करके ऐसा करना चाहते निचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे !

अगर Right Click Disable है किसी वेबसाइट में और आप क्रोम ब्राउज़र का Use करके Right Click Enable करना चाहते है

1.तो सबसे पहले आपको क्रोम ब्राउज़र के सेटिंग में जाना है और सेटिंग विंडो में पेज Scroll Down करके Advance Option पर click करें निचे इमेज देखे !


2.आपको यहाँ पर Site सेटिंग का आप्शन देखने को मिलेगा इस पर Click करे !



3.अब आपको इस आप्शन में Javascript आप्शन पर Click करना है !



4.अब इस में आपको दो आप्शन मिलेंगे Allow और Block आपको Block पर Click करना है,आपको Add आप्शन पर Click करना है अब आप जिस Site में Javascript Disable करना चाहते है यानी राईट Click Enable तो उस वेबसाइट की Url यह डाल दीजिए!



5.अब आपका Process Complete हो चूका है अब आप जब भी उस वेबसाइट पर visit करेंगे तो उस वेबसाइट में Javascript Code Disable ही रहेगा यानी अब Right Click Enable हो चूका है! तो इन् स्टेप को फॉलो करके आप ऐसा कर सकते है !

ये तो था की आप कैसे अपने ब्राउज़र का इस्तेमाल करते हुए Javascript कोड को Remove करे अब आप ऐसा एक्सटेंशन के साथ भी कर सकते है हम आपको यहाँ दो बेस्ट एक्सटेंशन के बारे में बताने वाले है जोकि बहुत ही पोपुलर है इन एक्सटेंशन को आप क्रोम ब्राउज़र में Add करके भी वेबसाइट के Javascript कोड को Remove कर सकते है एक्सटेंशन के बारे में जान ने के लिए इस आर्टिकल को Continuou रखे !

Extension-1 RightToCopy



Extension-2 Enable Right Click



आप Easily इन Extension को अपने ब्राउज़र में add कर सकते है Simply आपको इन एक्सटेंशन को अपने क्रोम ब्राउज़र में add करना है फिर किसी भी वेबसाइट में visit करेंगे तो उन वेबसाइट में right click disable नहीं होगा आप easily acess कर पायेंगे हमने आपको यहाँ जिन एक्सटेंशन के बारे में बताया है वह बहुत ही पोपुलर है आप इन् एक्सटेंशन के users भी देख सकते है इन एक्सटेंशन को रेटिंग भी बहुत ही अच्छा मिला हुआ है तो इस तरह आप एक्सटेंशन का use करके भी javascript कोड को remove कर सकते है.

Clickable Image Kya Hai Or Kaise Banate Hai Ke Baare Mein Jaane ? 

Conclusion

इस तरह से आप Easily Right Click को Enable कर सकते है आप अपने ब्राउज़र को Use करके भी Javascript Code को Remove कर सकते है और Javascript कोड को Remove करने के लिए आप एक्सटेंशन का भी use कर सकते है यह आर्टिकल हम आपके लिए इस लिए लेकर आए क्युकी हमें कई वेबसाइट में इस प्रकार Javascript कोड देखने को मिल जाता है और हमें इम्पोर्टेन्ट जानकारी चाहिए तो हम नहीं ले पाते है,और भी बहुत से Use होते है जिस के लिए हमें कई बार वेबसाइट के Javascript Code को Remove करना पड़ता है,

तो अब आपने जान लिया है How to right click enable that's वेबसाइट disable it यह आर्टिकल कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो आप हम से कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है इस आर्टिकल को पढने के लिए आपका धन्यवाद!

Post a Comment

0 Comments