Similar Website Extension kya hai aur kaise work karta hai ke baare mein jaane hindi mein

हेलो ब्लॉगर,आप सब कैसे है हम उम्मीद करते है की आप सब अच्छे होंगे सबसे पहले तो हम आप का स्वागत करते है अपने ब्लोग Promarsh में! आज हम आपके लिए एक बहुत अच्छा आर्टिकल लेकर आये है,आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसी वेबसाइट के बारे में बताने वाले है जिससे की सिमिलर वेबसाइट के बारे में जान सकते है और जानकारी एक ब्लॉगर को होनी चाहिए जिससे की वह अपने ब्लॉग्गिंग की दुनिया में आगे बाद सके इस्सलिये हम आपके लिए यह useful आर्टिकल लेकर आये है जिससे की आपको बहुत ही हेल्प मिल सकती है।



कई बार ऐसा होता है की हमें कुछ वेबसाइट के बारे में पता होता है और हम चाहते है की हमें काश कुछ और वेबसाइट के बारे में पता होता तो ऐसे में यह वेबसाइट या टूल हमारे बहुत ही ज्यादा  आने वाला है अगर इस इस वेबसाइट के बारे में जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े तो चलिए आर्टिकल को start करते है।


Website का नाम और Website के बारे में जाने !

यहा हम आपको जिस वेबसाइट के बारे में बताने वाले है वह वेबसाइट आपको सिमिलर साइट को ढूंढ़ने में हेल्प करती है उस वेबसाइट का नाम है www.similarsites.com यह वेबसाइट आपके  ही काम की साबित हो सकती है और आप इस वेबसाइट का extension भी डाउनलोड कर सकते है और इस टूल को easily access कर सकते है यह आपके ऊपर डिपेंड करता है की आप कैसे इस वेबसाइट का use कर सकते है चलिए अब जान लेते है यह वेबसाइट कैसे काम करती है।

इस वेबसाइट के एक्सटेंशन को अपने Chrome Browser में add करने के लिए निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करे-Similarsites Extension


Similarsites website का use कैसे करे के बारे में जाने हिंदी में !

अगर आप इस वेबसाइट के एक्सटेंशन को use कर रहे है तो आप easily इससे मैनेज कर सकते है अगर आपके क्रोम ब्राउज़र में यह एक्सटेंशन add है तो आपको गूगल पर वह वेबसाइट सर्च करनी है जिस रिलेटेड वेबसाइट आप जानना चाहते है और फिर एक्सटेंशन पर क्लिक करना है यह एक्सटेंशन आपको उससे मिलती जुलती वेबसाइट दिखायेगा  यानी उससे related sites.

लेकिन अगर आप इस वेबसाइट का use कर रहे तो आपको निचे गए कुछ सिंपल से स्टेप फॉलो करने पड़ेंगे इन् स्टेप के बारे में जानने  के लिए इस आर्टिकल को Carefullyd read करे हमने पूरी कोशिश की है की हम आपको अच्छे से समझा पाए। 

सबसे पहले गूगल पर www.similarsites.com इस वेबसाइट को Search करे.अब आपके सामने एक ऐसा इंटरफेस ओपन होगा जैसा की इमेज में देख सकते है। 

1. अब आप जिस भी वेबसाइट से related वेबसाइट find करना चाहते है उस वेबसाइट का यूआरएल इस Enter a website के अंदर put करे। 

2. सर्च वाले ऑप्शन पर क्लिक करे अब आपके सामने उस वेबसाइट  से रिलेटेड कुछ बेहतरीन वेबसाइट ओपन होगी।

Conclusion 
तो इस तरह से आप www.similarsites.com का use करके कुछ बेहतरीन similar साइट के बारे में जान सकते है इस आर्टिकल में आपने जाना गूगल के एक बेहतरीन टूल के बारे में अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया या अच्छा लगा तो इससे अपने सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि हम आपके लिए ऐसे ही बेतरीन आर्टिकल लाते रहे और यह जानकारी और भी लोगो तक पहुंच सके। इस आर्टिकल को End तक पढ़ने के लिए आपका बहुत-2 धन्यवाद !  

Post a Comment

0 Comments